Thursday 5 April 2018

हनुमान जी का आशीर्वाद 

यदि किसी भी भक्त से हनुमान जी प्रसन्न हो जाएं तो अपने भक्त को किसी भी चीज की कोई कमी या कोई भी समस्या नहीं होने देते। हनुमान जी को यदि कोई प्रसन्न कर लेता है तो समझ लीजिए की उसके जीवन की नैय्या पार लग जाती है। तो चलिए अब आप भी जान लीजिए हनुमान जी को प्रसन्न करने का एक ऐसा तरीका जिसकी मदद से आप भी हनुमान जी का आशीर्वाद पा सकते हैं।इसके लिए आप हनुमान चालीसा की इन चौपाइयों का जाप करें।

“भूत पिशाच निकट नहीं आवै महावीर जब नाम सुनावै”

इस चौपाई का मंगलवार के दिन सुबह उठकर स्नानादि से निवृत्त होकर या फिर सांयकाल के समय सूर्यास्त के बाद इस चौपाई का 108 बार जाप करें। यह आपको हर क्षेत्र में सफलता दिलाएगा।
“नाशै रोग हरै सब पीड़ा जपत निरंतर हनुमत बीड़ा”
लंबे समय से चली आ रीह कोई बड़ी बीमारी या फिर परीक्षा में परेशानी की वजह को सुलझाने में यह चौपाई काम आती है। इसका जाप भी ऊपर दिए 
तरीके के अनुसार ही करें।

“अष्ट सिद्धि नव निधि के दाता अस बीर दीन जानकी माता” 

हनुमान चालीसा की यह वो चमत्कारी चौपाई है जो आपको परेशानियों से लड़ने की शक्ति देती है। ब्रह्म मुहूर्त में स्नान के बाद 108 बार जाप करें।

“विद्या बाण गुणी अति चातुर राम काज करिबे को आतुर”

बिना ज्ञान और बुद्धि के संसार में कुछ भी पाना संभव नहीं है। ऐसा व्यक्ति हमेशा ही गरीबी और उपेक्षा का शिकार होता है। विद्या बुद्धि प्राप्ति के लिए सुबह स्नान के बाद 108 बार इस चौपाई का जाप करें।